Monday 17 March 2014

How your Guru should be ? आपके गुरु कैसे  हो ? :-)

आपके गुरु कैसे हो ?
बिलकुल मेरे जैसे हो :-)

ये एक उत्तम प्रश्न आपके गुरु कैसे होने चाहिए ?
शिष्य कैसे गुरु का आश रखता है ?
वे कौन हैं जिन्हे मिलतेही आपके दिल कहता  हां येही हैं !! यह तो मैं हूँ!!
बस मेरा ही रूप को  स्वयं  को जैसे आईने में कोई  मुझे दिखा दिए !!
बस इसी मैं को ही तो ढून्ढ रहा था न जाने कहाँ कहाँ !!
येही जहाँ आकर मेरा खोज ख़तम होती है और खिलना शुरू  llजिनमे आप  खुदही  को पाते हैं ll

इस होने से बड़ी सत्य और क्या है ?
और ऐसा सत्य जिन्होंने महसूस कराया वोही सद्गुरु !!

कुछ नहीं चाहते आप फिर !!
जिनके पास आप न तो ज्ञान न मुक्ति और न ही कोई और ,,
यदि चाहते कुछ तो वोह स्वयं के समुद्र में बूँद भाति एकाकार हो जाना :-)

इसलिए :-)
आपके गुरु कैसे  हो ? बिलकुल मेरे जैसे  हो !! :-)
जय गुरु देव ll

No comments:

Post a Comment